×

Uttar Pradesh

यूपी: काम कर गया योगी का मैनेजमेंट, 6 दिन में 15 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने सकुशल कर लिए रामलला के दर्शन

अयोध्या (Ayodhya) में जबसे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई तबसे रामनगरी में श्रद्धालुओं का मानो जनसैलाब आ गया है. देश क्या, विदेश क्या, आम क्या, खास क्या, हर कोई अयोध्या में भगवान श्रीराम के दर्शन करना चाहता है, जिसके चलते मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ जुट रही है पहले-दूसरे दिन तो श्रद्धालुओं को संभालने… Continue reading यूपी: काम कर गया योगी का मैनेजमेंट, 6 दिन में 15 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने सकुशल कर लिए रामलला के दर्शन

अयोध्या (Ayodhya) में जबसे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई तबसे रामनगरी में श्रद्धालुओं का मानो जनसैलाब आ गया है. देश क्या, विदेश क्या, आम क्या, खास क्या, हर कोई अयोध्या में भगवान श्रीराम के दर्शन करना चाहता है, जिसके चलते मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ जुट रही है पहले-दूसरे दिन तो श्रद्धालुओं को संभालने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) अपने दल बल के साथ खुद ग्राउंड जीरो पर नजर आए. सीएम के मैनेजमेंट का ही नतीजा है कि बीते 6 दिन में 15 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने रामलला के सकुशल दर्शन कर लिए हैं.

प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहले दिन यानी 23 जनवरी को मंदिर के पट भक्तों के लिए खुले तो लाखों की संख्या में श्रद्धालु उमड़ पड़े. जानकारी के अनुसार रोजाना दो लाख से अधिक रामभक्त श्रीरामलला के दरबार में सुगमता पूर्वक पहुंचकर दर्शन-पूजन कर रहे हैं.

अयोध्या नगर से लेकर मंदिर परिसर में दिनभर जय श्रीराम का जयघोष गूंज रहा है. देश-विदेश, विभिन्न राज्यों और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से रोजाना बड़ी संख्या में श्रद्धालु श्रीरामलला के दर्शन को पहुंच रहे हैं. वहीं रविवार को भी करीब दो लाख कि संख्या में श्रद्धालुओं ने श्रीरामलला के दर्शन किए.

राम-लला प्राण प्रतिष्ठा के बाद से लगातार बढ़ रही श्रद्धालुओं की संख्या

  • 23 जनवरी – पांच लाख
  • 24 जनवरी – दो लाख
  • 25 जनवरी – दो लाख
  • 26 जनवरी – ढाई लाख
  • 27 जनवरी – दो लाख
  • 28 जनवरी – दो लाख

ये भी पढ़ें: UP: स्वच्छता कर्मियों को CM योगी की बड़ी सौगात, 10 लाख रूपए तक मिलेगा दुर्घटना बीमा