×

Uttar Pradesh

नोएडा: पुलिस के हाथ लगी रवि काना की लाल डायरी और हार्ड डिस्क, अफसरों के साथ कई सफेदपोश नेताओं के नाम!

Greater Noida News: स्क्रैप माफिया रवि काना (Gangster Ravi Kana) पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. रवि काना की लाल डायरी और हार्ड डिस्क नोएडा पुलिस को मिल गई है. यह केवल रवि काना के लिए ही नहीं बल्कि उसके करीबियों के लिए भी बुरी खबर है. बताया जा रहा है कि उस… Continue reading नोएडा: पुलिस के हाथ लगी रवि काना की लाल डायरी और हार्ड डिस्क, अफसरों के साथ कई सफेदपोश नेताओं के नाम!

Greater Noida News: स्क्रैप माफिया रवि काना (Gangster Ravi Kana) पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. रवि काना की लाल डायरी और हार्ड डिस्क नोएडा पुलिस को मिल गई है. यह केवल रवि काना के लिए ही नहीं बल्कि उसके करीबियों के लिए भी बुरी खबर है. बताया जा रहा है कि उस लाल डायरी में कई अफसरों और सफेदपोश नेताओं के नाम शामिल हैं. इसके अलावा जो हार्ड डिस्क मिली, उसमें काफी अहम डाटा बताया जा रहा है. पुलिस ने दोनों की जांच काफी गंभीरता से शुरू कर दी.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस लाल डायरी और हार्ड डिस्क में काफी गंभीर सबूत मिले हैं, जिससे लोगों के काले कारनामे सामने आ जाएंगे. यह भी बताया जा रहा है कि डायरी में कुछ सफेदपोश नेताओं और बड़े अफसरों के नाम शामिल हैं. लाल डायरी में उन लोगों के नाम भी लिखे हुए हैं, जिन कारोबारियों से रवि काना का लेनदेन था. कुल मिलाकर अब केवल रवि काना या उसका गैंग नहीं बल्कि उससे जुड़े हर व्यक्ति की मुश्किलें बढ़ेंगी.

बीते 1 जनवरी 2024 से 8 जनवरी 2024 की शाम 7:00 तक रवि काना और उसके साथियों की करीब 320 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी को नोएडा पुलिस के द्वारा जब्त किया गया है. इसमें रवि काना की गर्लफ्रेंड भी शामिल है. रवि की प्रेमिका काजल झा की करीब 80 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी जब्त की गई. सोमवार को भी पुलिस ने खुर्जा में जाकर रवि काना की 40 बीघा जमीन को जब्त किया गया. यह एक्शन पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के आदेश पर ग्रेटर नोएडा के डीसीपी साद मियां खान ने लिया है. अब रवि के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है.

आपको बता दें कि बीते 19 जुलाई 2023 को स्क्रैप माफिया और सरिया तस्करी करने वाले रवि काना ने अपने 4 साथियों के साथ मिलकर नोएडा में एक युवती के साथ गैंगरेप किया था. गैंगरेप के बाद रवि ने करीब 6 महीने तक युवती को ब्लैकमेल किया. बस यहीं से रवि काना के उल्टे दिन शुरू हुए. गैंगरेप मामले में रवि काना अभी फरार है, लेकिन उनके कई साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मुख्य आरोपी रवि काना की तलाश के लिए पुलिस उसके ठिकानों पर दबिश दे रही है.

ये भी पढ़े: UP: स्क्रैप माफिया रवि काना पर नोएडा पुलिस ने कसा शिकंजा, एनबीडब्लू जारी