×

Uttar Pradesh

जा रहे हैं अयोध्या तो जान ले रामलला के दर्शन, आरती का समय, मंदिर ट्रस्ट ने दी जानकारी

Ram Mandir Worship Time: मंदिर ट्रस्ट ने समय सूची जारी की है. इस सूची में श्रृंगार आरती से लेकर शयन आरती तक की पूरी जानकारी दी गई है.

Ram Mandir worship Time: श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर में भगवान राम की आरती और दर्शन के समय के बारे में जानकारी दी. राम प्राण प्रतिष्ठा के बाद से भक्त लगातार दर्शन करने आ रहे हैं। भक्तों की भीड़ को देखते हुए मंदिर ट्रस्ट ने समय सूची जारी की है. इस सूची में श्रृंगार आरती से लेकर शयन आरती तक की पूरी जानकारी दी गई है.

शयन आरती होगी रात दस बजे

प्रभारी शरद शर्मा ने बताया कि श्रीराम लला की श्रृंगार आरती तड़के साढ़े चार बजे, मंगला आरती सुबह साढ़े छह बजे होगी. इसके बाद भक्त सात बजे से दर्शन कर सकेंगे. प्रभु श्रीराम की भोग आरती दोपहर बारह बजे होगी. फिर संध्या आरती शाम साढ़े सात बजे, भोग आरती आठ बजे और शयन आरती रात दस बजे होगी.

मंगलवार को पांच लाख भक्तों ने किए थे दर्शन

सूत्रों के मुताबिक रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहले दिन मंगलवार को पांच लाख भक्तों ने दर्शन किए थे. अयोध्या में उमड़े जनसैलाब के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीरम जन्मभूमि मंदिर परिसर का निरीक्षण भी किया था. साथ ही साधु-संतो और श्रद्धालुओं के रामलला के दर्शन करते वक्त किसी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्थाओं के निर्देश दिए थे.

पहले दिन भक्तों ने 3.17 करोड़ रुपए का चढ़ाया था चढ़ावा

इसके साथ ही राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पहले दिन भक्तों ने 3.17 करोड़ रुपए का चढ़ावा चढ़ाया था. तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने बताया था कि रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन 10 दान काउंटर खोले गए थे. 22 जनवरी को रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद भक्तों ने दान काउंटर और ऑनलाइन दान के रूप में 3.17 करोड़ रुपए का दान दिया.

तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने बताया था कि 23 जनवरी को पांच लाख से ज्यादा भक्त दर्शन करने आए थे. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दूसरे दिन बुधवार को रात 10 बजे तक 2.5 लाख से अधिक श्रद्धालु भक्त दर्शन करने आए थे. उन्होंने कहा कि दर्शन व्यवस्थित ढंग से हो इसके लिए प्रशासन ने पूरी व्यवस्था की है.