×

राज्य

AGRA : करोड़ों की ज़मीन को लेकर एक्शन,चार पुलिसकर्मियों सस्पेंड

AGRA : पुलिस के द्वारा करोड़ों की जमीन को कब्जा दिलाने के मामले में पुलिस कमिश्नर अब एक्शन में आ गए है. पहले चार पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया, अब मुकदमा दर्ज किया गया है.जिसमे कमल चौधरी, धीरू चौधरी, तत्कालीन एसओ जगदीशपुरा जितेंद्र कुमार, चार अन्य पुलिस कर्मी और 15 अज्ञात के खिलाफ… Continue reading AGRA : करोड़ों की ज़मीन को लेकर एक्शन,चार पुलिसकर्मियों सस्पेंड

AGRA POLICE IMAGE

AGRA : पुलिस के द्वारा करोड़ों की जमीन को कब्जा दिलाने के मामले में पुलिस कमिश्नर अब एक्शन में आ गए है. पहले चार पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया, अब मुकदमा दर्ज किया गया है.जिसमे कमल चौधरी, धीरू चौधरी, तत्कालीन एसओ जगदीशपुरा जितेंद्र कुमार, चार अन्य पुलिस कर्मी और 15 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. जिन लोगो की जमीन थी, उसको वापस कब्जा दिलवा दिया गया है.

क्या है पूरा मामला ?

बोदला रोड पर बैनारा फैक्टरी के पास 10 हजार वर्गगज जमीन है. इस जमीन पर वर्ष 1974 में दो लोग मिल चलाते थे.कुछ समय बाद मिल बंद हो गई. जयपुर हाउस निवासी नेमचंद जैन और एक अन्य के बीच विवाद है. नेमचंद जैन जमीन पर कब्जा लेना चाहते थे. दूसरे पक्ष से जमीन पर केयरटेकर के रूप में रवि कुशवाह, उसके भाई संकरिया, रवि की पत्नी पुष्पा और बहन पुष्पा रह रही थीं. उन्हें हटाने के लिए पूरा खेल रचा गया.

डीजीपी कार्यालय पहुंची शिकायत तो हरकत में आई पुलिस

बता दे कि आगरा के जगदीशपुरा पुलिस पर चार बीघा जमीन पर पैसे लेकर अन्य व्यक्ति का कब्जा करवा दिया था. जिन लोगो का पहले से कब्जा था, उनको पुलिस ने झूठे मुकदमे लगा कर जेल भेज दिया था. जिसमे गांजा का मुकदमा और अवैध शराब की फैक्ट्री का मुकदमा लिखा गया था. पीड़ित परिवार के चार लोगो को झूठे मुकदमे में फसा कर जेल भेजने का आरोप पुलिस पर लगा था, जिसमे दो महिलाएं और दो पुरुष थे. जब पीड़ित ने शिकायत लखनऊ में डीजीपी कार्यालय में की तो पुलिस हरकत में आई.

इस पूरे मामले की चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही साथ एक एसआईटी टीम का गठन किया गया है.

डॉ. प्रतिंदर सिंह,पुलिस कमिश्नर

आगरा पुलिस कमिश्नर के आदेश पर तत्कालीन एसओ जगदीशपुरा जितेंद्र कुमार सहित चार पुलिस वालो को सस्पेंड कर दिया था.

और भी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.