×

राजनीति

‘रहिमन फाटे दूध को मथे न माखन होय’..,जयंत चौधरी को लेकर योगी ने अखिलेश यादव पर कुछ यूं कसे तंज

yogi adityanath, yogi adityanath akhilesh yadav, yogi adityanath speech, योगी आदित्यनाथ, योगी आदित्यनाथ अखिलेश यादव"

लखनऊ: यूपी की सियासत में इन दिनों राष्ट्रीय लोक दल और भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली एनडीए के गठबंधन की चर्चा जोरों पर है. आरएलडी मुखिया जयंत चौधरी ( RLD Chief Jayant Chaudhary) का बीजेपी के साथ जाना तय माना जा रहा है. जयंत ने तो इशारों-इशारों में गठबंधन पर मुहर भी लगा दी है लेकिन औपचारिक ऐलान होना अभी बाकी है. बीजेपी-आरएलडी के इस गठबंधन की गूंज शनिवार को सदन में भी सुनाई दी, जब सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर तंज कसा.

दरअसल, शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ सदन को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने पर शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने अखिलेश यादव को लपेटे में ले लिया. सीएम योगी ने कहा कि उनकी स्थिति फटे दूध जैसी हो गई, अब कोई भी उनके साथ जाना नहीं चाहता. सबको मालूम है कि पता नहीं किसको धोखा दे दें.

रहीम के दोहे से Yogi Adityanath का अखिलेश पर निशाना

सीएम योगी ने अपनी बात रखने के लिए रहीमदास के दोहे का सहारा लिया. उन्होंने कहा, “रहिमन फाटे दूध को मथे न माखन होए…,“, नेता प्रतिपक्ष की आज यह स्थिति हो चुकी है कि कोई साथ में आने को तैयार नहीं है क्योंकि सबको मालूम है कि पता नहीं किसको धोखा दे दें.

भाषण मेें चौधरी साहब नहीं, योगी ने उठाए सवाल

इसके अलावा योगी ने अखिलेश को इतने भर से नहीं छोड़ा. उन्होंने सपा मुखिया के भाषण में चौधरी चरण सिंह का जिक्र न करने को लेकर अखिलेश यादव पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “उन्हें कम से कम इन चीजों का उल्लेख करना चाहिए था. चौधरी साहब का सम्मान किसानों का सम्मान है. उत्तर प्रदेश का सम्मान है. बजट के अंदर जब अनन्दाता किसानों की चर्चा हो रही है तो इन चीजों का उल्लेख कर देते तो अच्छा रहता.”