×

Uttar Pradesh

CM Yogi का सोशल मीडिया X पर जलवा, फॉलोवर्स के मामले में बने भारत के नंबर-1 CM

Chief Minister Yogi Adityanath देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री बन गए हैं. सोशल मीडिया एक्स पर उन्होंने अरविंद केजरीवाल को पीछे छोड़ दिया है.

Yogi Adityanath becomes most popular CM on X with more than 27 M followers
Yogi Adityanath becomes most popular CM on X with more than 27 M followers

Chief Minister Yogi Adityanath Social Media Platform X: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फैन्स के लिए अच्छी खबर है. मिली ताजा जानकारी के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ के एकाउंट पर 27.4 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं. इस तरह वह पर्सनल एक्स अकाउंट के मामले में अब केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से ही आगे हैं. बताया जा रहा है कि राम मंदिर निर्माण को लेकर उनकी सक्रियता के चलते भी फॉलोअर्स तेजी से बढ़े हैं. सीएम योगी के पर्सनल अकाउंट के साथ-साथ ऑफिसियल अकाउंट भी काफी लोकप्रिय है, जिसके फॉलोअर्स की संख्या 10 मिलियन से ज्यादा है.

अरविंद केजरीवाल को छोड़ा पीछे

आंकड़ों के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ ने व्यक्तिगत एक्स अकाउंट पर 27.4 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर लिया है. इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पीछे छोड़ दिया है, हालांकि दोनों के बीच काफी नजदीकी टक्कर है. आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के एक्स पर 27.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं और सीएम योगी के 27.4 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स है.

यह भी पढ़ें: Bihar Portfolio Allocation : सीएम नीतीश ने किया विभागों का बंटवारा, जानें किसे मिला कौन सा मंत्रालय

फॉलोअर्स के मामले में पहले सीएम बने सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सोशल मीडिया पर लगातार बढ़ती लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह एक्स (ट्विटर) प्लेटफॉर्म पर फॉलोअर्स के मामले में राज्यों के मुख्यमंत्रियों में पहले नंबर पर आ गए हैं. आंकड़ों में सीएम योगी भारतीय राजनेताओं में तीसरे स्थान पर हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में X अकाउंट पर 27.4 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर लिया है.

राहुल गांधी और अखिलेश यादव बहुत पीछे

आंकड़ों पर नजर डालें तो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर फॉलोअर्स के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ कांग्रेस नेता राहुल राहुल गांधी और सपा मुखिया अखिलेश यादव से बहुत अधिक आगे हैं. राहुल गांधी के एक्स पर 24.8 मिलियन तो अखिलेश यादव के 19.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं, सीएम योगी राजनेताओं के पर्सनल एक्स अकाउंट के मामले में सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से ही पीछे हैं.

किस नेता के कितने फॉलोअर्स

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी : 95.1 मिलियन फॉलोअर्स
गृहमंत्री अमित शाह : 34.4 मिलियन फॉलोअर्स
रक्षा मंत्री सिंह : 24 मिलियन फॉलोअर्स
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी : 13.7 मिलियन फॉलोअर्स
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण : 5.4 मिलियन फॉलोअर्स
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी : 12.7 मिलियन फॉलोअर्स

यह भी पढ़ें: Bharat Brand Rice : देशभर में सस्ता चावल भी बेचेगी नरेन्द्र मोदी सरकार, नोट कीजिए कीमत और कहां से मिलेगा यह?