×

Uttar Pradesh

गन्ना किसानों को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, 20 रूपए प्रति क्विंटल बढ़ाया मूल्य, जानें कैबिनेट के अहम फैसले

Yogi Cabinet Decision: यूपी गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई. इस बैठक में गन्ना मूल्य में प्रति क्विंटल 20 रुपये की बढ़ोतरी का फैसला किया गया. लोकभवन में सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई इस मीटिंग में गन्ना मूल्य में वृद्धि से लेकर सेमी कंडक्टर नीति समेत 15 प्रस्तावों को… Continue reading गन्ना किसानों को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, 20 रूपए प्रति क्विंटल बढ़ाया मूल्य, जानें कैबिनेट के अहम फैसले

Yogi Cabinet Decision: यूपी गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई. इस बैठक में गन्ना मूल्य में प्रति क्विंटल 20 रुपये की बढ़ोतरी का फैसला किया गया. लोकभवन में सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई इस मीटिंग में गन्ना मूल्य में वृद्धि से लेकर सेमी कंडक्टर नीति समेत 15 प्रस्तावों को मंजूरी मिली है.

सामान्य प्रजाति के गन्ने का मूल्य 360 रुपये प्रति क्विंटल होगा, जबकि अगैती प्रजाति के गन्ने का मूल्य 370 रुपये प्रति क्विंटल दिया जाएगा. मौजूदा समय में 340 रुपये प्रति क्विंटल सामान्य गन्ने का मूल्य है और अगेती प्रजापति के गन्ने कीमत 350 रुपये प्रति क्विंटल है. बीते 6 सालों में अब तक 55 रुपये की बढ़ोत्तरी हो चुकी है, वर्तमान सत्र में किसानो का 86 प्रतिशत गन्ना मूल्य का भुगतान किया जा चुका है.

इन प्रस्तावों को भी दी गई सहमति

  • योगी कैबिनेट ने सेमी कंडक्टर नीति को भी मंजूरी दे दी है.
  • चौरी-चौरा के नाम पर होगा मुंडेरा नगर पंचायत का नाम.
  • उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन को राज्य एवं स्थानीय कर, संपत्ति कर, गृहकर, सर्विस चार्ज, जलकर, विज्ञापन कर और पार्किंग शुल्क में छूट की मंजूरी दे दी गई है.
  • उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय के अनुसार, कैबिनेट ने तीन निजी विश्वविद्यालयों की स्थापना को भी मंजूरी दी है.
  • अयोध्या के एयरपोर्ट का नामकरण महर्षि वाल्मीकि के नाम का प्रस्ताव पास.
  • अग्निशमन सेवा अधिनियम में संशोधन का प्रस्ताव पास हुआ.
  • गर विकास विभाग के अन्तर्गत आने वाली भूमि के परिवर्तन उत्तर प्रदेश लघु एवं सूक्ष्म मध्यम की इकाई लगाने पर किसी प्रकार का शुल्क नही लिया जायेगा,प्रस्ताव पास !!
  • इसके अलावा प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों के एनकाउंटर और अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ की हत्या के मामले की न्यायिक जांच रिपोर्ट भी कैबिनेट में रखी गई.

ये भी पढ़ें: रामलला के लिए दिल खोलकर दान कर रहे श्रद्धालु, 2 करोड़ तक हर महीने आ रहा चढ़ावा