×

राजनीति

CM योगी का बड़ा ऐलान, रामलला के दर्शन करने आइए अयोध्या, जनप्रतिनिधि उठाएंगे सारा खर्च

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) बुधवार को बरेली (Bareilly) पहुंचे. यहां उन्होंने जिले के सर्वांगीण विकास के लिए आज ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के अवसर पर 3,405 करोड़ लागत की 170 लोक-कल्याणकारी परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. साथ ही जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों को अयोध्या आने का निमंत्रण भी दिया.… Continue reading CM योगी का बड़ा ऐलान, रामलला के दर्शन करने आइए अयोध्या, जनप्रतिनिधि उठाएंगे सारा खर्च

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) बुधवार को बरेली (Bareilly) पहुंचे. यहां उन्होंने जिले के सर्वांगीण विकास के लिए आज ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के अवसर पर 3,405 करोड़ लागत की 170 लोक-कल्याणकारी परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. साथ ही जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों को अयोध्या आने का निमंत्रण भी दिया. सीएम ने कहा कि आप सब रामलला का दर्शन करने अयोध्या आइए, सारा खर्च जनप्रतिनिधि उठाएंगे.

विधायक-सांसद उठाएंगे अयोध्या यात्रा का खर्च

सीएम योगी ने कहा कि सभी लोगों को अयोध्या आना है, 22 जनवरी के बाद दर्शन के लिए आइए. विधायक और सांसद के जरिए अयोध्या आइए. सारा खर्चा जनप्रतिनिधि उठाएंगे. उन्होंने कहा कि 14 से 20 जनवरी तक स्वच्छता कार्यक्रम चलाएं. नगर, गांव घर को स्वच्छ कीजिए. जैसे दिवाली पर करते हैं. 16 जनवरी से राम नाम संकीर्तन कीजिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि 22 जनवरी को नगर में भंडारे का आयोजन कीजिए. दीपोत्सव के जरिए नए भारत में सहयोग कीजिए. उन्होंने कहा कि हर नागरिक का कर्तव्य है कि हर काम देश के नाम. सबसे पहले देश इसके बाद समाज और फिर परिवार व इसके बाद व्यक्ति है.

पंच प्रण की संकल्पना के साथ बढ़ना होगा आगे

सीएम योगी ने बुधवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत बरेली क्लब यात्रा मैदान में 3,405 करोड़ रुपए की 170 विकास परियोजनाओं का लोकर्पण एवं शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने सरकार की विभिन्न योजनाओं के पात्र लोगों को प्रमाण पत्र भी वितरित किया. साथ ही कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2047 तक भारत को विकसित भारत बनाने का संकल्प हम लोगों के सामने रखा है. इसके लिए सीएम योगी ने लोगों को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दिए गए पंच प्रण गुलाम की मानसिकता से मुक्ति, विकसित भारत, विरासत पर गर्व, एकता एवं एकजुटता और नागरिक कर्तव्य की शपथ दिलाई. उन्होंने कहा कि विकसित भारत का यात्रा का यही संकल्प है और हमें इसी संकल्पना के साथ आगे बढ़ना होगा.

नये भारत का अनुसरण पूरी दुनिया कर रही है

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का हर नागरिक अपने आपको सुरक्षित महसूस करता है. लोककल्याण की योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के हर पात्र व्यक्ति को मिल रही है. विकास की बड़ी योजनाएं धरातल पर उतर रही हैं. उन्होंने कहा कि आज नये भारत का अनुसरण पूरी दुनिया कर रही है. यह भारत की 140 करोड़ की आबादी के लिए गौरव और सम्मान की बात है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले की सरकारों में लोग अयोध्या का नाम लेने से डरते थे. उन्हें लगता था कि अयोध्या का नाम ले लेंगे तो उन पर कलंक लग जाएगा, लेकिन आज स्थिति बदल चुकी है. 500 की तपस्या और संघर्ष समाप्त हो चुका है. आज पूरी दुनिया अयोध्या आना चाहती है. अब अयोध्या में सड़क, हवाई और रेल कनेक्टिविटी बेहतर हुई है. उन्होंने कहा कि अब नये भारत के नये उत्तर प्रदेश में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के भक्तों को त्रेतायुगीन अयोध्या के दर्शन होंगे.

कर्फ्यू लगाने वालों के घरों में लग जाता है कर्फ्यू

योगी ने कहा कि 2017 के पहले उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में महीनों तक कर्फ्यू लगता था. हमने कर्फ्यू को कांवड़ यात्रा में बदल दिया है. घंट और घड़ियाल बजाते हुए पूरे प्रदेश में शानदार तरीके से कांवड़ यात्रा निकलती है. अब कर्फ्यू लगाने वालों के घरों में कर्फ्यू लग जाता है. यही नया उत्तर प्रदेश है, जहां पिछले साढ़े छह-सात वर्षों में कोई दंगा-फसाद नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि पहले रोजगार के नाम पर एक परिवार पूरे प्रदेश में जाकर नौजवानों से वसूली करता था. हमारी सरकार ने पिछले छह वर्ष में छह लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी दी है. एक करोड़ 75 लाख से अधिक नौजवानों को निजी क्षेत्र में नौकरी देने में सफल रही है. सीएम योगी ने कहा कि पहले की सरकार बहन-बेटियों के लिए खतरा बनने वाले शरारती तत्वों को प्रश्रय देती थी. आज उन शरारती तत्वों के लिए उत्तर प्रदेश की पुलिस खतरा बनी हुई है.