×

Viral

अद्भुत… 2000 बच्चों ने America में एक साथ की भागवत कथा, वीडियो देख मंत्रमुग्ध हो जाएंगे आप

America से एक वीडियो सामने आया है जिसे देख आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे. आपको बता दें कि ‘सबसे शक्तिशाली’ देश अमेरिका (America) से एक वीडिया सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि 2000 बच्चों ने एक साथ भागवत कथा का पाठ किया.

America

नई दिल्लीः America से एक वीडियो सामने आया है जिसे देख आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे. आपको बता दें कि ‘सबसे शक्तिशाली’ देश अमेरिका (America) से एक वीडिया सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि 2000 बच्चों ने एक साथ भागवत कथा का पाठ किया. गौरतलब है कि भारतीय संस्कृति (Indian Culture) पूरी दुनिया में काफी मशहूर है. दुनिया भर से लोग आते हैं भारत में भारतीय संस्कृति का आनंद लेने. मथुरा-वृंदावन और ऋषिकेश में तो विदेशी सैलानियों का तांता लगा रहता है और ये सब केवल भारत की प्राचीन और सुन्दर संस्कृति के कारण.

खबर में खास

  • 2 हजार बच्चों ने की भगवत कथा
  • एक साल से कर रहे थे तैयारी
2 हजार बच्चों ने की भगवत कथा

America से सामने आया वीडियो इतना शानदार है कि हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा. वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में में देखा जा सकता है कि एक बड़ा इंडोर स्टेडियम है. इस स्टेडियम के अंदर हजारों की संख्या में बच्चे एक साथ भागवत गीता (Bhagavad Gita) का पाठ कर रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि 2 हजार बच्चे एक साथ भागवत कथा कर रहे हैं. वाकई में ये दृश्य अद्भुत और मन मोहने वाला है.

From WA Univ:
2000 kids chanted entire Bhagavad Gita by heart in Dallas, USA. They were practicing intensely for 1 year.:)) RT pic.twitter.com/bRrW1t8nCd— RVAIDYA2000 🕉️ (@rvaidya2000) August 16, 2022

एक साल से कर रहे थे तैयारी

बता दें किवायरल वीडियो (Viral Video) अमेरिका के डलास (Dallas) का है. यहां 2 हजार बच्चों ने एक साथ भागवत गीता का पाठ किया. सोशल मिडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के निचे दिए गए कैप्शन के अनुसार ये बच्चे पिछले एक साल से भगवत कथा की तैयारी कर रहे थे. अब इतने मन मोहक तरीके से भागवत का पाठ कर इन बच्चों ने दुनियाभर में भारतीय संस्कृति का मान और बढ़ा दिया है.

ये भी पढ़ें:- IAS Transfer: उत्तर प्रदेश में 4 IAS अफसरों का हुआ तबादला, बुलंदशहर के DM की बढ़ाई गई जिम्मेदारीhttps://hindi.indiaaheadnews.com/state/ias-transfer-4-ias-officers-transferred-in-uttar-pradesh-increased-responsibility-of-bulandshahr-dm-219559/