×

Viral

Amethi Sadhu Fraud: 22 साल बाद साधु के वेश में मिला ‘बेटा’ निकला फ्रॉड, लाखों का लगाया चूना

Amethi Sadhu Fraud: वायरल वीडियो की सच्चाई जानकर हर कोई दंग रह गया. साधु के भेष में परिवार से भिक्षा लेने आया बेटा नकली निकला. पता चली सच्चाई

Amethi Sadhu Fraud 'Son' found after 22 years in the guise of a monk turns out to be a fraud defrauded of lakhs
Amethi Sadhu Fraud ‘Son’ found after 22 years in the guise of a monk turns out to be a fraud defrauded of lakhs

Amethi Sadhu Fraud: कुछ दिन पहले एक साधु का वीडियो वायरल हुआ था. आपको याद हो कि वीडियो में जोगी के भेष में बैठे दो शख्स गाना गा रहे थे और उसके आसपास बैठी कई महिलाएं, ग्रामीण उसे सुनकर रो रहे थे. दरअसल परिवार को लगा कि 22 साल पहले गायब हुआ उनका बेटा घर लौट आया है. लेकिन परिवार की भावना के साथ ऐसा धोखा कि सच जान हर कोई दंग रह जाए.

Amethi Sadhu Fraud: 22 साल बाद मिला ‘बेटा’ निकला फ्रॉड

मामला यह था कि एक शख्स साधू के भेष में एक गांव में गाना गा रहा था. जब उस साधू को गांव के कुछ लोगों ने देखा तो उस साधू में एक ग्रामीण को अपने 22 साल पहले गायब बेटे की छवि नजर आई. फिर क्या परिवार के कुछ और लोगों ने अपनी- अपनी तरह से साधू को पहचानने की कोशिश की तो उन्हे वह साधू अपना गायब बेटा ही लगा. वहीं साधू ने भी कह दिया कि वह उन्हीं का बेटा है.

Amethi Sadhu Fraud: प्यार का फायदा उठाकर लिया ठग

पूरा परिवार बेटे अरुण को वापस परिवार के साथ रहने के लिए कहने लगा. काफी देर मनाने के बाद साधु वापस लौटने को तैयार हुआ लेकिन वापसी के लिए उसने मोटी रकम की डिमांड यह कहकर की. कि उसे मठ में पैसा जमा करना पड़ेगा तभी वह वापस आ सकेगा.

यह भी पढ़ें: Aligarh News: लड़की के साथ दुष्कर्म के वक्त मौजूद नहीं थे सगे भाई, 28 महीने बाद कोर्ट ने किया बरी

Amethi Sadhu Fraud: बाप ने बेंच दी जमीन

मजबूर बाप तो बस अपने बेटे को वापस पाना चाहता था. बेटे की डिमांड सुनकर वह खुश हो गया और पैसा चुकाने के लिए उसने 14 बिस्वा जमीन 11 लाख 20 हजार में चुपचाप बेच दी. बेटे की वापसी के मोह में गांव वालों और परिजनों ने मिलकर साधु और उसके साथी को 13 क्विंटल अनाज दिया जिसका वह मठ में भंडारा करवाकर वापस आ जाए।

यह भी पढ़ें: Munshi Premchand Best Books: प्रेमचंद की ये कृतियां जरूर पढ़ें, दिल छू लेगा कथानक

Amethi Sadhu Fraud: अनाज और पैसा लेकर हो गए फरार

साधु और उसका साथी पिकअप से अनाज लेकर अयोध्या गए और वहां से लापता हो गए। इसी बीच पिता रतीपाल सिंह को पता चला कि जो शख्स (साधु) खुद को उनका बेटा बता रहा है. वह उनका बेटा था ही नहीं वह तो कोई और है। युवक के बारें में जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि गोंडा के टिकरिया गांव का निवासी है. फ्रॉड साधु का नफीस बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Akash Deep कौन हैं, जिनसे थर-थर कांपेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी, तीसरी टेस्ट में हो सकती है एंट्री !

Amethi Sadhu Fraud: वीडियो वायरल होने पर पता चली सच्चाईं

फ्रॉड साधु का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. इस वीडियो को अलग राज्यों ने देखा तब साधु की सच्चाई का खुलासा हुआ कि ये धोखेबाज है. दोनों पहले भी इसी तरह की ठगी को अंजाम दे चुके हैं. जानकारी जुटाने पर पता चला कि ये सारे ठग गोंडा के एक गांव निवासी है.

Amethi Sadhu Fraud: साधु बनकर करते हैं ठगी

ये दोनों साधु कई जगहों पर बिछड़े हुए भाई, बेटा बनकर भिक्षा मांगते हैं और खुद को खोया हुआ परिजन बताते हैं. परिवार वालों के प्यार का फायदा उठाकर ‘मठ में पैसा देना पड़ेगा तभी परिवार के साथ रहने की इजाजत मिलेगी’ कहकर पैसों की डिमांड करते हैं. जो भी पैसा या राशन मिलता है. उसे लेकर फरार हो जाते हैं। यह दोनों मिर्जापुर, वाराणसी और बिहार में भी ठगी कर चुके है.

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें India Ahead पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट India Ahead न्यूज़ पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें।