×

Viral

Banaras : BHU में बना फूलों से राम मंदिर

Banaras : वाराणसी में सर्व शिक्षा की राजधानी काशी हिंदू विश्वविद्यालय इन दिनों राम-मय हो गया है. महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की जयंती पर सजे पुष्प प्रदर्शनी में इस बार अयोध्या के राम मंदिर की झलक भी दिखाई दे रही है. रंग-बिरंगे फूल और खूबसूरत पत्तियों से बेहद खूबसूरत तरीके से राम मंदिर की… Continue reading Banaras : BHU में बना फूलों से राम मंदिर

BHU RAM MANDIR PHOTO

Banaras : वाराणसी में सर्व शिक्षा की राजधानी काशी हिंदू विश्वविद्यालय इन दिनों राम-मय हो गया है. महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की जयंती पर सजे पुष्प प्रदर्शनी में इस बार अयोध्या के राम मंदिर की झलक भी दिखाई दे रही है. रंग-बिरंगे फूल और खूबसूरत पत्तियों से बेहद खूबसूरत तरीके से राम मंदिर की आकृति को उकेरा गया है. जो इस पुष्प प्रदर्शनी में खास आकर्षक का केंद्र बनाती है.

राम मन्दिर के झांकी के अलावा देख सकेंगे दूसरी झांकियां

ओरेंज गेंदा, गुलाब, रजनीगंधा, जरबेरा, ग्लेसियोलस के साथ खूबसूरत पत्तियों से इसे उकेरा गया है. आपको बता दें कि, फूलों से बने इस राम मंदिर के शिखर पर जय श्री राम के नाम का झंडा भी लगा है. तीन दिवसीय मालवीय भवन में लगी प्रदर्शनी का उद्घाटन BHU के रेक्टर प्रोफेसर वी के शुक्ला ने किया. इस अवसर पर रेक्टर ने बताया कि तीन दिवसीय ये पुष्प प्रदर्शनी 27 दिसम्बर तक लोग यहां फूलों से बने राम मन्दिर के झांकी के अलावा दूसरी झांकिया भी देख सकेंगे.

10 हजार से ज्यादा फूलों की वरायटी देखेंगे एक जगह

BANARAS पुष्प प्रदर्शनी में 10 हजार से ज्यादा फूलों की वैरायटी को लोग एक जगह पर देख पा रहे है. इसमें गुलाब की विभिन्न प्रजातियों के अलावा गोदावरी के फूलों के कई प्रजातियां भी शामिल है. इसके अलावा रजनीगंधा, गेंदा, जरबेरा, ग्लेसियोलस, बर्ड ऑफ पैराडाइज, एनिमोन की अलग अलग वैरायटी देखने कोमिलेगी. इतना ही नहीं इन फूलों के अलावा रंगीन पत्तियां और शोभाकारी पत्तियों का भंडार भी यहां है. गमलों के अलावा कटे फूलों की प्रदर्शनी भी सजाई गई है.

और खबरों के लिए यहां क्लिक करें