×

Viral

‘दुनियाभर के हिंदुओं के लिए एक नए युग का आगाज़’, राम मंदिर पर बोले कनाडा सांसद

Ram Mandir Inauguration: राम मंदिर के उद्घाटन पर कनाडा के सांसद चंद्र आर्य ने कहा कि ये दुनिया भर में 1.2 अरब हिंदुओं के लिए एक नए युग की शुरुआत है.

Ram Mandir Inauguration: 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हो गया. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर योगी सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार की सराहना की जा रही है. हर कोई इसकी तारीफ कर रहा है. इसी कड़ी में कनाडा के सांसद चंद्र आर्य ने कहा कि ये दुनिया भर में 1.2 अरब हिंदुओं के लिए एक नए युग की शुरुआत है.

Chandra Arya on X: “My statement in Parliament on Ram Mandir: In the history of the oldest religion in the world, 22nd January 2024 marked the beginning of a new era for 1.2 billion Hindus across the world including one million Hindus in Canada. After centuries of anticipation and immense… https://t.co/GTtJDYGTch” / X (twitter.com)

कनाडा की संसद में सांसद चंद्र आर्य ने कहा कि जब राम मंदिर का उद्घाटन हुआ तो मैं ओटावा के हिंदू मंदिर में था और मैने इसकी लाइव कवरेज देखी थी. सच में यह एक भावुक पल था.

1.2 अरब हिंदुओं के लिए एक नए युग की शुरुआत

लंबे इंतजार और अपार बलिदानों के बाद अयोध्या में दिव्य मंदिर का उद्घाटन हुआ. प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा हुई. यह एक ऐसा कार्य जो एक मूर्ति को देवता में बदल देता है. 22 जनवरी 2024 को कनाडा में दस लाख हिंदुओं सहित दुनिया भर के 1.2 अरब हिंदुओं के लिए एक नए युग की शुरुआत हुई.

115 मंदिर में देखा गया लाइव कवरेज

कनाडा की संसद में उन्होंने बताया लगभग 115 मंदिरों में राम मंदिर उद्घाटन का लाइव कवरेज देखा गया था. सांसद चंद्र आर्य ने कहा कि कनाडा में लगभग 115 मंदिरों में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा का लाइव कवरेज देखा गया था. एक हिंदू की तरह मैंने भी ओटावा हिंदू मंदिर में इस भावनात्मक क्षण का लाइव कवरेज देखा था.

उन्होंने भारत को हिंदुओं की नगरी बताते हुए उन्होंने ये भी कहा कि आर्थिक अवसरों को साझा करने और वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए कनाडा और भारत स्वाभाविकरूप से हमेशा भागीदार हैं.