×

विदेश

एक बार फिर यूक्रेन के कीव में ड्रोन से किया गया हमला, पूरे शहर में बजते रहे हमले का संकेत देने वाले सायरन

नई दिल्लीः यूक्रेन (Ukraine) की राजधानी कीव के आसपास के क्षेत्रों में बृहस्पतिवार तड़के ईरान निर्मित कामिकेज ड्रोन ने हमला किया. अधिकारियों ने बताया कि हमले के बाद बचावकर्मियों को घटनास्थल पर भेजा गया. सोमवार को पूरे देश में बड़े पैमाने पर हुए रूस के घातक हमलों के बाद बृहस्पतिवार को लगातार चौथी सुबह हवाई हमले… Continue reading एक बार फिर यूक्रेन के कीव में ड्रोन से किया गया हमला, पूरे शहर में बजते रहे हमले का संकेत देने वाले सायरन

Ukraine

नई दिल्लीः यूक्रेन (Ukraine) की राजधानी कीव के आसपास के क्षेत्रों में बृहस्पतिवार तड़के ईरान निर्मित कामिकेज ड्रोन ने हमला किया. अधिकारियों ने बताया कि हमले के बाद बचावकर्मियों को घटनास्थल पर भेजा गया. सोमवार को पूरे देश में बड़े पैमाने पर हुए रूस के घातक हमलों के बाद बृहस्पतिवार को लगातार चौथी सुबह हवाई हमले का संकेत देने वाले सायरन की आवाज सुनाई दी. कीव के क्षेत्रीय गवर्नर ओलेक्सी कुलेबा ने कहा कि हमला राजधानी के आसपास के इलाके में हुआ.

खबर में खास

  • दो मंजिलें हमले में पूरी तरह नष्ट
  • 100 से अधिक घायल हो गए
दो मंजिलें हमले में पूरी तरह नष्ट

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिलो तिमोशेंको ने सोशल नेटवर्किंग साइट ‘टेलीग्राम’ पर कहा कि ‘‘इलाके में अहम बुनियादी ढांचों’’ को निशाना बनाया गया है. हालांकि, उन्होंने कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी. उधर, यूक्रेन के दक्षिणी मोर्चे पर जारी लड़ाई के बीच दक्षिणी शहर मायकोलाइव में रातभर हुई गोलाबारी में पांच मंजिला इमारत नष्ट हो गई. मायकोलाइव के मेयर ऑलेक्जेंडर सिएनकोविच ने कहा कि इमारत की ऊपरी दो मंजिलें एक ही हमले में पूरी तरह से नष्ट हो गईं.

Ukraine
100 से अधिक घायल हो गए

तत्काल यह स्पष्ट नहीं है कि घटना में क्या कोई हताहत हुआ है या नहीं. यूक्रेन (Ukraine) के दक्षिणी मोर्चे पर सुबह हमले होना आम हो गया है. वहीं, यूक्रेन (Ukraine) की सेना ने रूस के कब्जे वाले क्षेत्रों को फिर से अपने अधिकार में लेने के लिए जवाबी कार्रवाई की. रूस ने सोमवार को कीव को चार बार निशाना बनाया था. उस दिन देशभर में हुए रूसी हमलों में कम से कम 19 लोग मारे गए थे और 100 से अधिक घायल हो गए थे.