×

विदेश

कनाडा में एक और खालिस्तानी आतंकी पर हमला जानिए पूरा मामला

Khalistani Terrorist Matter: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के सहयोगी के घर पर हुए हमले की घटना ने भारत और कनाडा के बीच हाल के राजनयिक विवाद को और तेज कर दिया है।

Attack on another Khalistani terrorist in Canada know the whole matter
Attack on another Khalistani terrorist in Canada know the whole matter

Khalistani Terrorist Matter : खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के सहयोगी के घर पर हुए हमले की घटना ने भारत और कनाडा के बीच हाल के राजनयिक विवाद को और तेज कर दिया है। निज्जर, जिन्हें पिछले साल ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के सर्रे शहर में गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, उनके सहयोगी सिमरनजीत सिंह के घर पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई गई हैं। इस हमले का समय उस समय का है जब भारत और कनाडा के बीच निज्जर की हत्या के मामले में बहस छिड़ रही थी।

कनाडाई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गोलियां बरसाई गईं वहां के सिमरनजीत सिंह के घर पर तड़के हुए हैं। चश्मदीदों के अनुसार, घर के बाहर पार्क की गई कार और घर गोलियां के निशान से भर गए हैं। रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) की सर्रे शहर की पुलिस ने बताया है कि शहर के दक्षिणी इलाके में इस घर पर गोलीबारी की गई है, लेकिन इस हमले में किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़े: मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू की सरकार पर महाभियोग की लटक रही है तलवार

पुलिस का क्राइम विभाग इस केस की जांच कर रहा है और अधिकारियों ने बताया है कि वह इस हमले के पीछे की वजह का पता लगाने के लिए कार्रवाई कर रहे हैं। यह हमला निज्जर की हत्या के मामले में तनावपूर्ण स्थिति को और बढ़ा देगा और राजनयिक दायरे में नई उठापटक को प्रोत्साहित कर सकता है।