×

विदेश

कनाडा के सांसद चंद्र आर्य ने कहा कि हिंदुओं के लिए नए युग की शुरुआत

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने के साथ ही विश्वभर में धूमधाम से इसका जश्न मनाया गया. कनाडा के सांसद चंद्र आर्य ने इस मौके पर कहा कि इस समय के साथ ही 1.2 अरब हिंदुओं के लिए नए युग की शुरुआत हुई है. उन्होंने अपने भाषण में बताया कि यह… Continue reading कनाडा के सांसद चंद्र आर्य ने कहा कि हिंदुओं के लिए नए युग की शुरुआत

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने के साथ ही विश्वभर में धूमधाम से इसका जश्न मनाया गया. कनाडा के सांसद चंद्र आर्य ने इस मौके पर कहा कि इस समय के साथ ही 1.2 अरब हिंदुओं के लिए नए युग की शुरुआत हुई है. उन्होंने अपने भाषण में बताया कि यह कृति संयोजन भरा क्षण है जिसमें रामलला के मंदिर का उद्घाटन देवता की प्राण प्रतिष्ठा के साथ किया गया। उनका कहना था कि दुनिया ने एक नए युग की शुरुआत की है, जिसमें सदियों की प्रत्याशा और बलिदान के बाद अयोध्या में दिव्य मंदिर का उद्घाटन हुआ है.

चंद्र आर्य ने कहा कि उन्होंने अयोध्या में मंदिर के उद्घाटन का लाइव कवरेज देखा और इसे भावनात्मक क्षण माना. उन्होंने कनाडा में लगभग 115 मंदिरों और कई कार्यक्रमों में इस अद्भुत समय का आनंद लेने वाले लोगों का स्पष्ट वर्णन किया. उनका विचार था कि रामलला के मंदिर का उद्घाटन भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के साथ हुआ है, जिससे एक मूर्ति को एक देवता में बदल दिया गया है.

उन्होंने बताया कि यह समय नहीं केवल अयोध्या के लिए बल्कि पूरे विश्व के लिए भी एक नए आध्यात्मिक आरंभ की शुरुआत है.

ये भी पढ़ें- Delhi Liquor Case: पांचवी बार समन की अनदेखी पर केजरीवाल को गिरफ्तार करेगी ED ?, जानिए क्या कहता है कानून