×

विदेश

Diwali 2022: अमेरिका में दिवाली की धूम, बाइडन 24 अक्टूबर को व्हाइट हाउस में तो ट्रंप 21 को मनाएंगे त्योहार

दिवाली (Diwali 2022) को बस कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में देशभर से इसकी तैयारियां देखी जा रही हैं. भारत के साथ साथ विदेशों में भी दीवाली बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाई जाती है. अमेरिका में भी दिवाली (Diwali Celebration In America) की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.

नई दिल्ली : दिवाली (Diwali 2022) को बस कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में देशभर से इसकी तैयारियां देखी जा रही हैं. भारत के साथ साथ विदेशों में भी दीवाली बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाई जाती है. अमेरिका में भी दिवाली (Diwali Celebration In America) की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) 24 अक्टूबर को व्हाइट हाउस (White House) में दीपावली मनाएंगे, जबकि उनके पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की अपने फ्लोरिडा स्थित मार-ए-लागो रिज़ॉर्ट (Mar A Lago Resort) में 21 अक्टूबर को यह त्योहार मनाने की योजना है.

खबर में खास
  • व्हाइट हाउस में दिवाली का जश्न
  • ट्रंप मनाएंगे 21 अक्टूबर को दिवाली
व्हाइट हाउस में दिवाली का जश्न

बाइडन की भारतीय अमेरिकी समुदाय के प्रतिष्ठित सदस्यों और उनके प्रशासन के सदस्यों के साथ दीपावली मनाने की योजना है. प्रथम महिला जिल बाइडन भी 24 अक्टूबर को व्हाइट हाउस में होने वाले इस उत्सव में शामिल होंगी. व्हाइट हाउस में दीपावली के जश्न से जुड़ी विस्तृत जानकारी अभी नहीं दी गई है.

ट्रंप मनाएंगे 21 अक्टूबर को दिवाली

इस बीच, रिपब्लिकन हिंदू गठबंधन (आरएचसी) ने मंगलवार को घोषणा की कि ट्रंप अपनी पार्टी के सदस्यों और भारतीय-अमेरिकी समुदाय के नेताओं के साथ 21 अक्टूबर को अपने मार-ए-लागो रिज़ॉर्ट में दीपावली मनाएंगे. आरएचसी के शलभ कुमार ने बताया कि चार घंटे तक इस पर चर्चा की गई. ट्रंप की टीम आतिशबाजी करने की योजना भी बना रही है.