×

विदेश

Elon Musk 10 लाख लोगों को भेजेंगे मंगल ग्रह पर, बताया कितने सालों बाद बसाएंगे चांद पर बस्ती

American billionaire Elon Musk: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एलन मस्क ने पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होने लिखा, कि वे दस लाख लोगों को मंगल ग्रह पर ले जाने के लिए प्लान तैयार कर रहे हैं.

Elon Musk send 10 lakh people to Mars establish a colony on the Moon
Elon Musk send 10 lakh people to Mars establish a colony on the Moon

American billionaire Elon Musk: अमेरिकी अरबपति एलन मस्क ने पिछले दिनों ऐलान किया कि वे दस लाख लोगों को मंगल ग्रह पर ट्रांसफर करने का प्लान बना रहे है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होने लिखा, कि वे दस लाख लोगों को मंगल ग्रह पर ले जाने के लिए प्लान तैयार कर रहे हैं.

American billionaire Elon Musk: दस लाख लोगों को ले जाया जाएगा

एलन मस्क ने कहा है कि वह एक ऐसी योजना तैयार कर रहे हैं. जिससे दस लाख लोगों को पृथ्वी से मंगल ग्रह पर ले जाया सकता है. उन्होंने कहा कि एक दिन ऐसा भी आएगा जब मंगल ग्रह के लिए उतना ही समय लगेगा जितना देश के ही एक कोने से दूसरे कोने में विमान से जाने में लगता है .एलन मस्क ने कहा था कि इंसानों अगले आठ सालों में चांद पर भी भेजा जा सकेगा. बता दें एलन मस्क ने कुछ समय पहले कहा था कि स्टारशिप को पांच साल से कम समय में चंद्रमा पर पहुंचने में सक्षम होना चाहिए.

Akash Ambani: देश के सबसे अमीर उद्यमी के बेटे को चौकीदार से क्यों बोलना पड़ा ‘भइया सॉरी’

American billionaire Elon Musk: पांच साल के अंदर स्टारशिप चंद्रमा पर ले जाएगा

एक इंटरनेट यूजर के मार्स पर जाने के लिए स्टारशिप लांच करने के बारे में पूछा तब मस्क ने कहा कि पांच साल से भी कम समय में स्टारशिप चंद्रमा तक जा सकेगी. स्टारशिप बहुत बड़ा रॉकेट है और ये लोगो को मंगल ग्रह तक ले जा सकेगा. मंगल ग्रह पर जाने के लिए अभी बहुत काम बाकी है, लेकिन स्पेस एक्स ड्रैगन स्पेसशिप अंतरिक्ष यात्रियों को पृथ्वी से ज्यादा से ज्यादा दूर-स्थान तक ले जाने में पचास साल से अधिक समय लगा देगी.

Phone Gift Ideas 2024: वैलेंटाइन डे पर गर्लफ्रेंड को दें शानदार कैमरे वाला फोन, बंपर छूट और खूबियां जानकर तुरंत खरीदने का करेगा मन

American billionaire Elon Musk:बड़ा बदलाव होगा आने वाले आठ सालों में

एलन मस्क इससे पहले भी ऐसी ही कुछ कहते नजर आए थे. एलन मस्क ने कहा था कि इंसानों को चांद पर अगले आठ सालों में भेजा जा सकेगा और अब से आठ साल बाद तक लोग मंगल ग्रह पर उतर चुके होंगे और चंद्रमा पर भी लोगों को भेजा जा चुका होगा. इंसानो को मंगल ग्रह पर शहर बसाना चाहिए और वहां से आगे के सितारों का सफर तय करना चाहिए.

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें India Ahead पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट India Ahead न्यूज़ पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें।