×

विदेश

इजरायल-हमास युद्ध: इजरायली सेना ने हमास अधिकारी की बहनों को किया गिरफ्तार

इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में आज 100 दिन पूरे हो गए हैं। इस दौरान, फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी वफ़ा के मुताबिक, इजरायली बलों ने ड्रोन हमले के बाद हमास अधिकारी सालेह अल-अरौरी की बहन दलाल और फातिमा अल-अरौरी को गिरफ्तार कर लिया है. पहले भी, इजरायल ने 2 जनवरी को बेरूत में… Continue reading इजरायल-हमास युद्ध: इजरायली सेना ने हमास अधिकारी की बहनों को किया गिरफ्तार

इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में आज 100 दिन पूरे हो गए हैं। इस दौरान, फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी वफ़ा के मुताबिक, इजरायली बलों ने ड्रोन हमले के बाद हमास अधिकारी सालेह अल-अरौरी की बहन दलाल और फातिमा अल-अरौरी को गिरफ्तार कर लिया है. पहले भी, इजरायल ने 2 जनवरी को बेरूत में हमास अधिकारी सालेह अल-अरौरी को मौत के घाट उतार दिया था.

वफ़ा ने बताया कि इजरायली सेना ने रविवार को सुबह में वेस्ट बैंक के रामल्ला और अल-बिरेह कस्बों पर छापेमारी की थी, जिसके दौरान सालेह अल-अरौरी की बहनें गिरफ्तार की गईं. इस घटना पर अल जजीरा ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें सालेह अल-अरौरी की एक बहन के बेटे ने कहा कि इजरायली सेना ने उनकी मां को गिरफ्तार करने के लिए उनके घर में घुसा था.

गिरफ्तारी की गई महिलाओं से मारपीट और तोड़फोड़


इन गिरफ्तारियों में से एक महिला के बेटे ने बताया कि इजरायली सेना ने उनकी मां के साथ मारपीट की और उनके घर में तोड़फोड़ की. उनके मामा, सालेह अल-अरौरी की तस्वीरें भी जब्त की गईं.सालेह अल-अरौरी की मौत हाल ही में बेरूत के दक्षिणी उपनगर दहियाह में हुई इजरायली ड्रोन हमले में हुई थी. इस पर हमास के पोलित ब्यूरो के सदस्य इज्जत अल-शार्क ने इजरायल को कायरतापूर्ण काम करने का आरोप लगाया था.

अल-अरौरी, हमास के पोलित ब्यूरो के वरिष्ठ अधिकारी थे और उन्होंने कई सामरिक क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दी थीं. इससे पहले भी इजरायल ने हमले के जरिए उन्हें निशाना बनाया था.”

ये भी पढ़ें- भारत-मालदीव राजनीतिक विवाद: चीन के साथ बढ़ता दोस्ती का संकेत