×

विदेश

हमास के लिए रॉकेट बनाने वाली यूनिट पर इजराइल के सैनिकों का कहर, कर डाला ध्वस्त

इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने जारी किए गए बयान के मुताबिक मध्य गाजा में स्थित हमास की रॉकेट बनाने वाली एक यूनिट को उनके सैनिकों ने ध्वस्त कर दिया है. इस हमले के दौरान, आईडीएफ ने नुसीरात में हमास के एक परिसर को नष्ट किया, जो रॉकेट बनाने के लिए इस्तेमाल हो रहा था. इसके… Continue reading हमास के लिए रॉकेट बनाने वाली यूनिट पर इजराइल के सैनिकों का कहर, कर डाला ध्वस्त

इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने जारी किए गए बयान के मुताबिक मध्य गाजा में स्थित हमास की रॉकेट बनाने वाली एक यूनिट को उनके सैनिकों ने ध्वस्त कर दिया है. इस हमले के दौरान, आईडीएफ ने नुसीरात में हमास के एक परिसर को नष्ट किया, जो रॉकेट बनाने के लिए इस्तेमाल हो रहा था. इसके बाद भी, इजराइल की सेना ने गाजा में कई आतंकी ढांचों को खत्म किया और गुर्गों को मार गिराया. यहां तक कि यिफ्ताह ब्रिगेड के सैनिकों ने हमास की तिजोरियों पर भी छापा मारा और उनके कई दस्तावेज जब्त किए.

12 हजार से अधिक बच्चों की मौत

इस युद्ध के दौरान गाजा में हुई मौतों का आंकड़ा 27 हजार से ज्यादा है. इसमें 12 हजार से अधिक बच्चों की मौत शामिल है. गाजा पट्टी अब एक तरह से युद्ध की शिक्षा को अपना रही है, जहाँ सैनिकों ने हमास के इंफ्रास्ट्रक्चर को बर्बाद करते हुए संघर्ष किया है.

यूएन की रिपोर्ट के अनुसार, इस युद्ध से 17 हजार से अधिक बच्चे अनाथ हो गए हैं और गाजा में भुखमरी और कुपोषण की स्थिति में सुधार नहीं हो पा रही है. इस्राइल डिफेंस फोर्सेज का बयान यह दिखाता है कि इजराइल ने हमास की रॉकेट तैयार करने के क्षमता को कमजोर करने के लिए कड़ी कदम उठाए हैं और सुरक्षितता को बनाए रखने के लिए यह अभियां कर रहा है.

ये भी पढ़ें- नहीं सुना होगा ऐसा दुर्भाग्य, दुल्हन की विदाई से पहले एक के बाद एक घर से उठीं 2 अर्थियां