×

विदेश

Earthquake Japan : भूकंप से भीषण तबाही, अबतक 30 लोगों की मौत

Earthquake Japan : नए साल पर हर तरफ जहां जश्न का महौल है तो वहीं जापान में आए भूकंप ने भीषण तबाही मचाई है. आपको बता दें कि, अब तक जापान में भूकंप की वजह से 33 हजार घरों में अंधेरा छाया हुआ है. जिसका मतलब है उन घरों में बिजली का कनेक्शन पूरी तरह… Continue reading Earthquake Japan : भूकंप से भीषण तबाही, अबतक 30 लोगों की मौत

Japan Earthquake
Japan Earthquake

Earthquake Japan : नए साल पर हर तरफ जहां जश्न का महौल है तो वहीं जापान में आए भूकंप ने भीषण तबाही मचाई है. आपको बता दें कि, अब तक जापान में भूकंप की वजह से 33 हजार घरों में अंधेरा छाया हुआ है. जिसका मतलब है उन घरों में बिजली का कनेक्शन पूरी तरह से कट चुका है. हालात इतने खराब हैं कि जापान की सेना को भी जमीन पर उतरना पड़ रहा हैं.

Earthquake Japan की वजह से हुई 30 लोगों की मौत

आपको बता दें कि, जापान के ताजा आंकड़ो के मुताबिक, नए साल के दिन जापान में 155 भूकंप आए थे. इसके साथ ही अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी हैं. अधिकारियों के मुताबिक, भूकंप की वजह से कई इमारतें भी ढह गईं. एक लोकप्रिय पर्यटक क्षेत्र में बड़े पैमाने पर आग लग गई और लंबे वक्त तक के लिए सुनामी की चेतावनी जारी की गई.

Earthquake Japan से मौसम बदहाल

मौसम की बात करें तो, मौसम विज्ञान एजेंसी के एक अधिकारी ने मंगलवार को एएफपी को बताया कि जापान में 7.5 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आने के एक दिन बाद देश ने नए साल के दिन एक बड़े भूकंप के बाद लगाई गई सभी सुनामी चेतावनियों और सलाह को हटा लिया.

बता दें कि जापान में आए भूकंप की वजह से कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई हैं. एक मीटर से अधिक ऊंची सुनामी लहरें तट पर पहुंचने के एक दिन बाद अधिकारी ने कहा कि ज्वार के स्तर में छोटे बदलाव अभी भी संभव हैं.

और भी खबरों के लिए यहां क्लिक करें