×

विदेश

King Charles III Coronation: 6 मई साल 2023 को होगा होगा किंग चार्ल्स III का राज्याभिषेक, तय किया गया कार्क्रम

क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) की मौत के बाद ब्रिटेन के राजा बने चार्ल्स III (King Charles) की ताजपोशी की तारीख की घोषणा कर दी गई है.

King Charles III

नई दिल्लीः क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) की मौत के बाद ब्रिटेन के राजा बने चार्ल्स III (King Charles) की ताजपोशी की तारीख की घोषणा कर दी गई है. बता दें कि चार्ल्स III (King Charles) की ताजपोशी 6 मई 2023 को की जाएगी. ताजपोशी का कार्यक्रम वेस्टमिंस्टर एब्बे में आयोजित किया जाएगा. बकिंघम पैलेस द्वारा मंगलवार को कार्यक्रम का एलान किया गया. रॉयल फैमिली द्वारा इस संबंध में एक ट्वीट भी किया गया. 

खबर में खास

  • राज्याभिषेक समारोह नहीं हुआ
  • तारीख का भी पता चल गया है
राज्याभिषेक समारोह नहीं हुआ

रॉयल फैमिली द्वारा किए गए ट्वीट में कहा गया है कि किंग चार्ल्स III (King Charles) का राज्याभिषेक शनिवार 6 मई 2023 को वेस्टमिंस्टर एब्बे में होगा. समारोह में किंग चार्ल्स III (King Charles) के साथ द क्वीन कंसोर्ट की भी ताजपोशी की जाएगी. मालूम हो कि 8 सितंबर 2022 को क्वीन एलिजाबेथ II की मौत हो गई थी. उनकी मौत के बाद उनके बेटे चार्ल्स राजा (King Charles) तो बन गए थे, लेकिन अभी उनका और उनकी पत्नी कैमिला का राज्याभिषेक समारोह नहीं हुआ है.

तारीख का भी पता चल गया है

राजा के राज्याभिषेक को अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन तारीख का ऐलान नहीं किया गया था. अब तारीख का भी पता चल गया है. किंग का राज्याभिषेक अगले साल होगा इसे लेकर अटकलें तो थीं, लेकिन तारीख का ऐलान नहीं किया गया था. अब तारीख का भी पता चल गया है. इस बीच यह भी चर्चा है कि किंग चार्ल्स तृतीय (King Charles) के राज्याभिषेक का कार्यक्रम पिछले के कार्यक्रमों की तुलना में छोटा हो सकता है. इसे 1 घंटे का करने की चर्चा है.