×

विदेश

इस्तांबुल में दो नकाबपोश आतंकवादियों ने किया इतालवी चर्च पर हमला

रविवार को इस्तांबुल के सबसे बड़े शहर में हुए हमले में दो नकाबपोश आतंकवादी ने एक इतालवी चर्च पर हमला किया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है. तुर्की के आंतरिक मंत्री अली येरलिकाया ने इस हमले की जानकारी साझा करते हुए बताया कि यह हमला शहर के यूरोपीय हिस्से में सरियेर जिले के… Continue reading इस्तांबुल में दो नकाबपोश आतंकवादियों ने किया इतालवी चर्च पर हमला

रविवार को इस्तांबुल के सबसे बड़े शहर में हुए हमले में दो नकाबपोश आतंकवादी ने एक इतालवी चर्च पर हमला किया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है. तुर्की के आंतरिक मंत्री अली येरलिकाया ने इस हमले की जानकारी साझा करते हुए बताया कि यह हमला शहर के यूरोपीय हिस्से में सरियेर जिले के सांता मारिया चर्च पर हुआ.

हमले के बाद तुर्की पुलिस ने चर्च के बाहर सुरक्षा इंतजाम बढ़ाए और इस समय चर्च से बाहर आने वालों की सुरक्षा को मजबूती से लेने का निर्णय लिया गया है. हमले में मृतक एक चर्च सेवा के लिए आए व्यक्ति हैं, और उनकी पहचान सीटी के रूप में की जा रही है. इस घटना के बाद तुर्की ने तत्परता से दो नकाबपोश हमलावरों की तलाश में कड़ी कदमबद्धता दिखाई है.

आंतरिक मंत्री ने हमले को कायरतापूर्ण बताया

सुरक्षा बल मामले को गंभीरता से लेते हुए बड़े स्तर पर जांच कर रही हैं और तुर्की के आंतरिक मंत्री ने हमले को कायरतापूर्ण बताया है और उसकी निंदा की है. इस तरह के हमलों के बाद भीड़ के बीच अपने आत्मघाती मंसूबों के चलते विनाशकारी कदम उठाने वालों को सख्ती से निष्पादित किया जा रहा है, जिन्होंने नागरिकों की सुरक्षा को खतरे में डाला है.

येै भी पढ़ें- राहुल की ‘भारत जोड़ों न्याय यात्रा’ का हिस्सा नहीं होंगे CM नीतीश, आखिर क्या है वजह?