×

विदेश

Chandrabhushan Yadav कौन हैं, जो अमेरिका में बनवाएंगे राम मंदिर; क्या है ‘बदलापुर’ से इनका खास कनेक्शन

Chandrabhushan Yadav: जॉर्जिया राज्‍य के प्रथम कमिश्‍नर चंद्रभूषण यादव ने जमीन खरीद ली है. वह राम मंदिर के साथ-साथ रामायण मंदिर भी बनवाने जा रहे हैं. इसके भूमि पूजन में उन्होंने सीएम योगी को आमंत्रित किया है.

American Chandrabhushan Yadav met CM Yogi Adityanath for invitation for construction of Ram temple
American Chandrabhushan Yadav met CM Yogi Adityanath for invitation for construction of Ram temple

Chandrabhushan Yadav: अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर में 22 जनवरी को हुए प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की विदेश में भी चर्चा है. राम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए रोजाना लाखों की संख्या में श्रद्धालु पधार रहे हैं. इस बीच अमेरिका में बड़े मंदिर बनाने का एलान हुआ है.

जॉर्जिया राज्‍य के प्रथम कमिश्‍नर चंद्रभूषण यादव राम मंदिर के साथ-साथ रामायण मंदिर भी बनवाने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि यह शानदार मंदिर होगा और इसमें भगवान राम और सीता की भव्य मूर्ति लगाई जाएगी.

Chandrabhushan Yadav भूमि पूजन में योगी को किया आमंत्रित

चंद्रभूषण यादव ने मंदिर निर्माण को लेकर पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की. इस मौके पर उन्होंने इस मंदिर की विशेषताओं के बारे में सीएम को जानकारी भी दी.

इतना ही नहीं, उन्होंने मुलाकात के दौरान भव्‍य राम मंदिर के भूमि पूजन में भी आमंत्रित किया है. सीएम ने भी अमेरिका जाकर इस आयोजन में शामिल होने को लेकर आश्वासन दिया है.

Chandrabhushan Yadav जौनपुर के रहने वाले हैं चंद्रभूषण

यहां पर बता दें कि मूलरूप से जौनपुर के रहने वाले चंद्रभूषण यादव पिछले महीने 28 जनवरी से भारत दौरे पर हैं. उनका पैतृक गांव बदलापुर थानाक्षेत्र का नेवादा मुखलिसपुर है. कुछ दिन पहले ही उन्होंने वाराणसी में काशी विश्‍वनाथ मंदिर के दर्शन भी किए थे.

चंद्रभूषण यादव का कहना है कि राम मंदिर निर्माण के साथ-साथ रामायण म्यूजियम के लिए भी जॉर्जिया में उन्होंने जमीन ले ली है. निर्माण कार्य पूरा होने के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ को आधिकारिक तौर पर शामिल होने के लिए न्योता भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें: World News: 5 की बजाय सप्ताह में सिर्फ 4 दिन काम कराएगी जर्मनी की कंपनी, जानें फिर भी कैसे होगा फायदा?

Chandrabhushan Yadav कई होटलों के मालिक हैं

जौनपुर के बदलापुर के रहने वाले चंद्रभूषण यादव हाई स्कूल तक शिक्षा जिले में हासिल की फिर पढ़ाई के प्रयागराज (इलाहाबाद) चले गए. इंटर पास करने के बाद उन्होंने इंजीनियरिंग कॉलेज से कंम्‍यूटर साइंस से बीटेक किया.

यह संस्थान महाराष्ट्र में है. वर्ष 2003 में वह अमेरिका के जॉर्जिया गए और अपना कारोबार किया. वर्तमान में वह जॉर्जिया के कैमडेन शहर में कई किराना स्‍टोर हैं. वह कई होटलों के मालिक भी हैं.

यह भी पढ़ें: World News: 5 की बजाय सप्ताह में सिर्फ 4 दिन काम कराएगी जर्मनी की कंपनी, जानें फिर भी कैसे होगा फायदा?