×

विदेश

Venezuela Landslide: बारिश के कारण भूस्खलन में 22 लोगों की मौत, 55 लापता

मध्य वेनेजुएला के एक शहर में कई दिन से जारी लगातार बारिश (Heavy Rain) के कारण हुए भूस्खलन (Venezuela Landslide) में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई.

landslides Venezuela(source-twitter-@delcyrodriguezv)

नई दिल्ली : मध्य वेनेजुएला के एक शहर में कई दिन से जारी लगातार बारिश (Heavy Rain) के कारण हुए भूस्खलन (Venezuela Landslide) में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई. सैंटोस मिशेलेना के लास तेजेरियास में पहाड़ी इलाकों से बह कर आए मलबे के कारण 22 लोगों की मौत हो गई, जबकि 55 अन्य लोग अब भी लापता हैं.

खबर में खास
  • उपराष्ट्रपति ने दी जानकारी
  • एक सप्ताह से बारिश जारी
उपराष्ट्रपति ने दी जानकारी

देश की उपराष्ट्रपति डेल्सी रोड्रिग्ज ने सरकारी टेलीविजन चैनल ‘वेनेजोलाना डे टेलीविजन’ को बताया कि रविवार तक 22 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई थी. उन्होंने कहा, ‘‘लास तेजेरियास के मध्य क्षेत्र में भीषण भूस्खलन हुआ.’’ इस क्षेत्र में पांच नदियों में बाढ़ आ गई है. रोड्रिग्ज ने कहा, ‘‘ हमें 22 लोगों के शव मिल चुके हैं और 55 लोग अब भी लापता हैं. अब भी कई लोग फंसे हुए हैं और हम उन्हें बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

एक सप्ताह से बारिश जारी

उन्होंने कहा कि भूस्खलन के कारण जिन लोगों के मकान तबाह हो गए हैं, उनके लिए आश्रयस्थल बनाए जाएंगे. वेनेजुएला में पिछले एक सप्ताह से जारी बारिश के कारण देश के 23 राज्यों में से 11 में बाढ़ आ गई है. वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने बताया कि प्रभावित क्षेत्रों में बचावकर्मियों व सुरक्षाकर्मियों समेत 20,000 अधिकारियों को तैनात किया गया है.